कोलकाता: अर्पिता के घर से काली डायरी बरामद, भ्रष्टाचार का हो सकता है खुलासा

NEWS VANI
NEWS VANI 2 Min Read

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार तत्कालीन शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी कही जानी वाली अर्पिता मुखर्जी के घर से ईडी अधिकारियों ने एक काली डायरी बरामद की है. दावा किया जा रहा है कि इसी डायरी में शिक्षक नियुक्ति से संबंधित कई काले राज दफन हैं.

छापेमारी अभियान में शामिल ईडी के एक वरिष्ठ सूत्र ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया है कि शुक्रवार और शनिवार के दरमियान पार्थ चटर्जी और अर्पिता के घर छापेमारी की गई थी. दोनों के घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं. इसमें अर्पिता के घर से बरामद एक काली डायरी भी शामिल है. दावा किया जा रहा है कि इस डायरी में उन लोगों के नाम हैं, जिन्होंने शिक्षक नियुक्ति के लिए कथित तौर पर रुपये घूस के तौर पर लिए थे. ईडी अधिकारियों ने बताया है कि डायरी में पार्थ चटर्जी के अलावा तृणमूल कांग्रेस के कई अन्य शीर्ष नेताओं के नाम हैं, जो इस भ्रष्टाचार में कथित तौर पर शामिल रहे हैं. उन सभी से पूछताछ की भी तैयारी की जा रही है.

दूसरी ओर अर्पिता मुखर्जी से पूछताछ कर खास तौर पर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उनके पास करीब 21 करोड़ की नगद राशि कहां से आई. 79 लाख के जेवर और विदेशी मुद्रा के बारे में भी पता लगाया जा रहा है. इसके अलावा 20 मोबाइल फोन भी उनके घर से बरामद हुए हैं. उनके क्या राज है, यह भी ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

Share This Article
Leave a comment