राज्यपाल ने दिलायी जस्टिस अनीरेड्डी अभिषेक रेड्डी को शपथ

Desk Editor
Desk Editor 1 Min Read

पटना : पटना उच्च न्यायालय के नये न्यायाधीश न्यायमूर्ति अनीरेड्डी अभिषेक रेड्डी  ने सोमवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राजभवन में  न्यायमूर्ति अनीरेड्डी अभिषेक रेड्डी को शपथ दिलायी।

जस्टिस रेड्डी का तबादला तेलंगाना हाईकोर्ट से पटना हाईकोर्ट हुआ है। जानकारों का कहना है कि अब तक राज्यपाल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को ही शपथ दिलाते आए हैं। जबकि अन्य न्यायाधीशों का शपथ ग्रहण समारोह पटना हाई कोर्ट परिसर में ही होता रहा है। जिसमें मुख्य न्यायाधीश अन्य न्यायाधीश को शपथ दिलाते रहे हैं। लेकिन इसबार राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने पटना हाई कोर्ट के न्यायाधीश को भी शपथ दिलायी। 

पहली बार राज्यपाल ने एक नई परम्परा के तहत न्यायाधीश को राजभवन में ही शपथ दिलाई है। शपथ ग्रहण समारोह में पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और अन्य न्यायाधीश गण के साथ ही बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चन्द्र ठाकुर, बिहार विधान सभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, राज्य सरकार के कई मंत्रीगण, महाधिवक्ता, बार एसोसिएशन, एडवोकेट एसोसिएशन एवं लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष व सचिव, पटना उच्च न्यायालय एवं राज्य सरकार के विभिन्न वरीय पदाधिकारीगण तथा अन्य लोग उपस्थित थे।

Share This Article
Leave a comment