देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है हेमंत सरकार : अमित शाह

Desk Editor
Desk Editor 7 Min Read

देवघर : झारखंड सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार है। हेमंत सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है। ये बातें शनिवार को जसीडीह के इंडस्ट्रियल मैदान में भाजपा की ओर से आयोजित विजय संकल्प महारैली में  केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहीं। उन्होंने हेमंत सरकार को आदिवासी विरोधी करार देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जनजातीय समाज के विकास और उत्थान के लिए कुछ नहीं किया।वास्तव में राज्य के मुख्यमंत्री नही चाहते है कि राज्य की जनजातीय समाज का विकास हो। इस समाज को सरकार ने सिर्फ वोट बैंक बनाकर रखा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और  झामुमो की नीतियों के कारण यह क्षेत्र विकास के पथ पर पीछे छूट गया है। अमित शाह ने कहा कि अटल जी के सपनों का झारखंड बनाने में भाजपा की सरकार ने शिक्षा, सड़क, बिजली, पानी, रोज़गार समेत सभी क्षेत्र में कार्य किया पर हेमंत सरकार ने झारखंड को बर्बाद कर दिया। इससे पहले श्री शाह ने इफको नैनो यूरिया संयंत्र का भूमि पूजन किया और आधारशिला रखी।उन्होंने स्थानीय सांसद निशिकांत दुबे की तारीफ करते हुए कहा कि नैनो कारखाना यहां के स्थानीय सांसद की प्रयास से संभव हो पाया है। इस संयंत्र के खुल जाने से झारखंड को बड़ा लाभ मिलेगा।

      भाजपा के कार्यकर्ता बनाएंगे तीसरी बार मोदी सरकार : दीपक प्रकाश

कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने अध्यक्षीय भाषण एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में विकास की राह पर अग्रसर है। देश की एकता और अंखडता मजबूत हुई है। देश की सांस्कृतिक गौरव बढ़ा है, देश आज आत्मनिर्भरता  की ओर तेजी से बढ़ रहा है। श्री प्रकाश ने कहा कि अमित शाह  के कुशल नेतृत्व में धारा  370 को हटाया गया। उन्होंने कहा कि एक राजनीतिक दल के रूप में भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनाने का श्रेय अमित शाह को है।राज्य की जनता तीसरी बार मोदी सरकार बनाने के लिए सभी 14 लोक सभा सीट पर कमल खिलाने के लिए संकल्पित है। 

       जनता को दिग्भ्रमित कर रही हेमंत सरकार : बाबूलाल मरांडी

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हेमंत सरकार को राज्य की जनता की चिंता नहीं बल्कि अपनी और अपने परिवार की चिंता है। इन्हें  पहचानने की जरूरत है। आदिवासियों के नाम पर वोट लेकर हेमंत सोरेन ने प्रदेश में सरकार बनाई और इस सरकार को वर्तमान में लूटेरे और बिचौलिए चला रहे हैं। खनिज संपदा और बालू का दोहन निरंतर जारी है। स्थिति यह है कि गांव में घर बनाने तक को बालू उपलब्ध नहीं है। कानून व्यवस्था की हालत बद से बदतर है। गौ तस्करी खुलेआम हो रही है। श्री मरांडी ने कहा कि जिन उम्मीदों के साथ राज्य बना था, बीजेपी की जब सरकार थी तब अच्छा काम हो रहा था परंतु हेमंत सरकार बनते ही लूट-खसोट जारी है।  डीएमएफटी फंड की खुलेआम लूट की जा रही है। श्री मरांडी ने हेमन्त सोरेन पर 1932 आधारित स्थानीय नीति पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हेमंत सोरेन दूसरे के कंधे पर बंदूक रख गोली चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हेमन्त सोरेन 1932 आधारित स्थानीय नीति बनाने के नाम पर सरकार गिराया लेकिन उसके बाद कांग्रेस के सहयोग से जब राज्य में हेमन्त सोरेन कि सरकार बनी थी  और केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी उस समय हेमन्त सोरेन ने स्थानीय नीति 1932 के आधार पर करके केंद्र सरकार के पास 9 वीं अनुसूची में डालने के लिए क्यों नही भेजा। आज सिर्फ राजनीति कर रहे है।राज्य की हेमंत सरकार को जल्द से जल्द विदा करना जरूरी है। यह सरकार यदि अधिक दिन रह गई तो राज्य में कुछ नहीं बचेगा। न पत्थर बचेगा न बालू बचेगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता एकजुट होकर अपना शत-प्रतिशत योगदान देकर राजमहल लोकसभा सीट पर कमल खिलाने का कार्य करें। इस बार राजमहल में कमल खिलना तय है। कार्यकर्ताओं से कहा कि केंद्र द्वारा चलाए जा रहे तमाम गरीब कल्याणकारी योजनाओं को जनसंपर्क अभियान कर लोगों को अवगत कराएं। इसके साथ उन्होंने बूथ स्तर पर जनसंपर्क चलाने को कहा। बाबूलाल ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने अपने कार्यकाल में भाजपा के सारे जन कल्याणकारी योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया है। महिला सुरक्षा की बात करें या युवाओं को रोजगार देने का मामला सरकार ने यहां की जनता को सिर्फ ठगने का काम किया है। हर तरफ भ्रष्टाचार चरम पर है।

 गोड्डा लोक सभा का विकास प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की देन : निशिकांत दुबे

देवघर के सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में जो भी  विकास का काम हुआ है वह काम पीएम और गृह मंत्री के कारण हुआ है। भाजपा सरकार में इस क्षेत्र का कायाकल्प हो रहा है। यहां पर नैनो यूरिया खाद की संयंत्र लगाने का श्रेय भी इन्ही को जाता है। सभा को विधायक अमित मंडल, राजमहल के सांसद सुनील सोरेन, विधायक रणधीर सिंह, मिस्त्री सोरेन, सत्यानंद झा,बाटुल और लुइस मरांडी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान मंच पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, प्रदेश प्रभारी और सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेयी, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेन्द्र नाथ त्रिपाठी, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, सांसद सुनील, निशिकांत दूबे, नारायण दास, बिनोद शर्मा, आदित्य साहू, बालमुकुंद सहाय , मिस्त्री सोरेन, शर्मिला रजक, अमित मंडल, रणधीर सिंह , राम दरस यादव, राजीव मेहता, सोमनाथ सिंह, अमृत पांडेय, परितोष सोरेन, डॉ लुईस मरांडी, अशोक भगत, बेनी प्रसाद गुप्ता, ताला मरांडी, अभयकांत प्रसाद, बजरंगी यादव, सत्यानंद झा बाटुल तथा ईफ्को के अध्यक्ष दिलीप संघानी मौजूद रहे।

Share This Article
Leave a comment