इस ठग को पहचान लीजिए, ये मुद्रा संग्रहकर्ताओं से पैसे लेकर खाली डिब्बे का पार्सल भेजता है

Desk Editor
Desk Editor 2 Min Read

एक्सक्लूसिव

दयानंद राय

रांची : इस ठग को पहचान लीजिए। यह खुद को राजस्थान के बाड़मेर का निवासी बताता है। मुद्रा संग्रहकर्ताओं को सस्ती कीमत पर पुराने नोट और सिक्के देने की बात कहकर यह पैसे मंगवाता है। जब इसे पैसे मिल जाते हैं तो यह फोन बंद कर देता है और व्हाट्सएप से भी गायब हो जाता है। न्यूजवाणी डॉट कॉम के प्रधान संपादक से भी इसने 64,500 लिए और इसके बाद फोन बंद कर दिया। जब इसके संबंध में जानकारियां जुटायी गयीं तो यह एक नंबर का फ्रॉड और चोर निकला। इसकी शक्ल कोई नहीं देख सके इसलिए यह वीडियो कॉल में अपना चेहरा नहीं दिखाता था। इसने अब तक दर्जनों संग्रहकर्ताओं को ठगा है।

न्यूमिस्मैटिक्स के फील्ड में फैला रखी है गंदगी

प्रकाश महाजन जैसे चोरों ने न्यूमिस्मैटिक्स के फील्ड में गंदगी फैला रखी है। इनकी वजह से भोले-भाले मुद्रा संग्रहकर्ता अपने पैसे तो गंवाते ही हैं। इस पवित्र कर्म में भी आगे बढ़ने से हिचकने लगते हैं।

होगी कार्रवाई

प्रकाश महाजन के खिलाफ झारखंड पुलिस के साइबर सेल में शिकायत दर्ज करायी जा चुकी है और अब इसे इसके कर्म की सजा मिलेगी। अब तक यह इसलिए बचता रहा क्योंकि किसी ने भी इसके खिलाफ आवाज नहीं उठायी और यह लोगों की आंखों में धूल झोंककर बचता रहा। पर अब इसका खेल खत्म होनेवाला है।

 लेखक : न्यूजवाणी डॉट कॉम के प्रधान संपादक हैं

Share This Article
Leave a comment