Tuesday, August 9, 2022

Latest Posts

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हादसा- मृतकों में बिहार के 8 लोगों की हुई पहचान

लखनऊ. यूपी के बाराबंकी जिले से गुजरने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सोमवार को हुए हादसे में डबल डेकर बस में सवार दो महिला व एक बच्ची समेत आठ लोगों की मौत हो गई. हादसे में घायल 18 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. भीषण हादसे में मृतकों के प्रति सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है.

  • खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने मारी टक्कर से आधे हिस्से के परखच्चे उड़े

बिहार के सीतामढ़ी जिले के पुपरी कस्बे से रविवार को एक डबल डेकर बस (यूपी 17 एटी 1353) दिल्ली के लिए रवाना हुई थी. यात्रियों से भरी यह बस जब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सोमवार की भोर लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास यूपीडा की कैंटीन के पास पहुंची. जहां बस में सवार यात्री चाय नाश्ता कर रहे थे. तभी करीब 4ः50 बजे अचानक तेज रफ्तार से आई दूसरी बस ने डबल डेकर बस में टक्कर मार दी.

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि डबल डेकर बस का आधे हिस्से के परखच्चे उड़ गए. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई और घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. रेस्क्यू टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू कराते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया. डाॅक्टरों ने दो महिलाओं, एक बच्ची सहित आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया. जबकि करीब 18 अन्य घायलों को जिले के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में प्राथमिक उपचार के बाद हालत देखते हुए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया है.

  • आधार कार्ड से हुई मृतकों की पहचान

अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पांडेय ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त आधार कार्ड के जरिए की गई है. इनमें शिवधारी सहाय पुत्र मदन सहाय, (42), राम ढोलक, मधुबनी, बिहार, ओम प्रकाश राय पुत्र ओसिंदर राय, (33), ग्राम व पोस्ट लदोरा, थाना कल्यानपुर, समस्तीपुर, सिद्ध नारायण झा पुत्र राधाकांत झा, (75), ग्राम कालापट्टी, थाना पुलपरास, मधुबनी, बिहार, कमलेश कुमार पुत्र रामजी राय, (23), ग्राम भीमा मकलेश्वर, वार्ड-18 थाना पुपरी, सीतामढ़ी, बिहार, सुबो पुत्र विंधेश्वर, उम्र (22), ग्राम बिरौली, चौक गाढ़ा, सीतामढ़ी, बिहार, रामदीन पुत्र विंधेश्वर, उम्र (17),ग्राम बिरौली, चौक गाढ़ा, सीतामढ़ी, बिहार, सपना पति श्यामदास (32), पुपरी, सीतामढ़ी, बिहार व आदित्य पुत्र श्यामदास -(12) वर्ष पुपरी, सीतामढ़ी, बिहार के रूप में हुई हैं. सभी को पोस्टमार्टम कराते हुए कार्रवाई की जा रही है. एएसपी ने बताया कि 18 लोग इस हादसे में घायल हुए हैं.

  • जिलाधिकारी व एसपी ने घायलों का लिया हालचाल

हादसे की जानकारी पर जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह, पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने घायलों का हालचाल लेने अस्पताल पहुंचे. अस्पताल में उन्होंने डाक्टरों को बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान कर ली गई है. सभी का पोस्टमार्टम कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है. घायलों में 11 लोगों को लखनऊ रेफर कर दिया गया है. अन्य यात्रियों को दूसरी बस की व्यवस्था कराते हुए गंतव्य के लिए रवाना किया गया.

  • सीएम ने जताया दुख, घायलों के समुचित इलाज के निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. संबंधित अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेजी से संचालित करने और घायलों के समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए गए हैं. प्रभु श्री राम दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.