Monday, December 5, 2022

Latest Posts

यूपी एटीएस ने ISIS के संदिग्ध आतंकी को आजमगढ़ से किया गिरफ्तार

लखनऊ। यूपी के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने स्वतंत्रता दिवस पर देश को दहलाने की बड़ी साजिश का खुलासा किया है। एटीएस ने मंगलवार को आजमगढ़ जिले के ग्राम अमिलो मुबारकपुर से प्रतिबंधित आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया। उसके पास से तमंचा, कारतूस, मोबाइल समेत अन्य संदिग्ध सामान बरामद किए गए हैं।

एटीएस के मुताबिक, आजमगढ़ जिले के मेहमूदापुरा वार्ड-9 के ग्राम अमिलो मुबारकपुर से मंगलवार को सबाउद्दीन आजमी को गिरफ्तार किया गया। वह प्रतिबंधित आंतकी संगठन आईएसआईएस से मुस्लिम युवकों को जोड़ने के लिए सक्रिय था। उसके फेसबुक पेज से पता चला है कि वह बिलाल नाम के युवक जेहाद, कश्मीर में मुजाहिदों पर हो रही कार्रवाई के बारे में बात किया करता था। बिलाल ने उसे मूसा उर्फ खत्ताब कश्मीरी का नम्बर दिया था, जो आईएसआईएस का सदस्य है। इसके बाद अबू बकर अल शामी के सम्पर्क में आने के बाद उसने मुजाहिदों पर हो रही कार्रवाई का बदला लेने के लिए आईएसआईएस की तरह भारत में भी एक इस्लामिक संगठन बनाने एवं आईईडी बनाने के सम्बंध में जानकारी हासिल की।

वह नगर पालिका माहुल के वार्ड नंबर-9 से सभासद का प्रत्याशी भी था। पार्टी के नाम से ही सबाउद्दीन ने व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था। वह लोगों को गुमराह करने के लिए प्रचार-प्रसार के बहाने अपने मिशन की तैयारी कर रहा था और जिले के नए-नए युवाओं को ब्रेनवाश कर अपने साथ जोड़ने का काम कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.