Israel Hamas War: लाशों से पट गया इजरायल का यह गांव…10 फीसदी आबादी खत्म

Faisal Raj
Faisal Raj 3 Min Read

येरुशलम। इजराइल और हमास ( Israel Hamas War ) के बीच जंग छिड़ी है। हमास के आतंकियों ने जल, थल और नभ से किए गए हमले में इजरायल के गाजा पट्टी के पास ‎‎स्थित एक गांव में हमास के आतं‎कियों ने इस कदर कहर बरपाया ‎कि यहां लाशों के अंबार लग गए। बताया जा रहा है ‎कि यहां की 10 फीसदी आबादी हमले में खत्म हो गई है। यहां हमास के आतंकियों ने इजरायल में घुसने के बाद जो कत्लेआम मचाया है उसे देखकर लोगों के दिल दहल गए। गाजा पट्टी के पास स्थित किबुज बीरी गांव में आतंकियों ने लोगों को चुन-चुनकर मारा।

Read More- ISRAEL PALESTINE WAR: दोनों देश बीच हो रही बम बारी में अब तक दो हजार की मौत

1000 की आबादी वाले गांव में अब तक 100 से ज्यादा शव मिले हैं। वहीं एजेंसियों का कहना है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है। हमास के आतंकियों की दरिंदगी लोगों के घरों में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। ‎मिली जानकारी के अनुसार किबुज इजराल के दक्षिण में गाजा के पास स्थित गांव है। हमास के आतंकियों ने सबसे पहले इस गांव को निशाना बनाया था। इजरायल की राहत बचाव एजेंसी जाका ने मीडिया को बताया, आज हमारे वॉलंटियर किबुज बीरी पहुंचे थे। वहां का मंजर देखने वाला नहीं था। मारे गए लोगों से शव बिखरे थे। इनमें बहुत सारे अडल्ट, कुछ बच्चे और बुजुर्ग थे। इस नजारे को देखकर लोगों की रूह कांप गई।

Read More- ISRAEL PALESTINE WAR: 41 ‎किमी लंबी जमीन का टुकड़ा है गाजा पट्टी, जिसके लिए छिड़ी है भीषण युद्ध

बताया जा रहा है ‎कि बीरी की जनसंख्या 1000 के करीब है। इसमें से 10 फीसदी लोगों को आतंकियों ने मार दिया। एजेंसियों का कहना है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। इसके अलावा हमास के आतंकियों ने म्यूजिक फेस्टिवल पर बड़ा हमला किया था। वहां करीब 300 लोगों को मार दिया था। वहीं गाजा की सीमा पर आने जाने वाले लोगों को आतंकियों ने मार दिया या फिर किडनैप किया। आतंकियों ने महालाओं को भी किडनैप कर लिया। इजरायल के पलटवार के बाद हमास बंधको को मार देने की धमकी दे रहा है। वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी हमास को खत्म करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि इस हमले का ऐसा जवाब दिया जाएगा जो हमास कभी भूल नहीं पाएगा।

Share This Article
Leave a comment