Monday, December 5, 2022

Latest Posts

झारखंड के चाईबासा में दो लाख का इनामी पीएलएफआई जोनल कमांडर गिरफ्तार

चाईबासा. पुलिस ने पीएलएफआई के जोनल कमांडर और दो लाख के इनामी नक्सली संतोष कंडुलना को गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक लोडेड एके-47 राइफल, एके-47 की दो मैगजीन, 103 गोली, पीएलएफआई का रसीद बुक, दो टच स्क्रीन एवं छह की पैड मोबाइल, पांच सिम कार्ड, चितकबरा पाउच, काले रंग का पिट्ठू बैग और दैनिक उपयोग का सामान बरामद हुआ है.

चाईबासा के एसपी आशुतोष शेखर ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि संतोष कंडुलना पर पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी, बंदगांव, तोरपा, तपकरा, रनिया, खूंटी, सोनुवा और मुरहू थाना में हत्या और हत्या के प्रयास समेत कुल 33 मामले दर्ज हैं. झारखंड सरकार ने उसके ऊपर दो लाख का इनाम रखा है. उसकी गिरफ्तारी बंदगांव थाना क्षेत्र स्थित सोगा गांव में उसकी ससुराल से की गयी.

एसपी ने बताया कि 14 जुलाई को संतोष के बारे में गुप्त सूचना मिलने पर एक पुलिस टीम का गठन किया गया था. संतोष कंडुलना के सोगा गांव में होने की सूचना पाकर पुलिस टीम ने वहां घेराबंदी की. इस दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति घर के पिछले दरवाजे से फायरिंग करते हुए जंगल की ओर भागने लगा लेकिन पुलिस बल की घेराबंदी के कारण उसे समर्पण करना पड़ा.

छापेमारी टीम में सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन के दो आईसी विकास सिंह, चाईबासा के एएसपी ऑपरेशन उमेश कुमार साह, एएसपी सह एसडीपीओ कपिल चौधरी, बंदगांव के थाना प्रभारी विकास कुमार, टेबू थाना प्रभारी सुबोध सिंह मुंडा, बंदगांव थाना के पुलिस पदाधिकारी, सैट 55 का सशस्त्र बल, सीआरपीएफ 60 क्यूआरटी, झारखंड जगुआर की 15वीं बटालियन तथा 194 बटालियन सीआरपीएफ के जवान शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Stay in touch

To be updated with all the latest news, offers and special announcements.