कंगना रनौत ‘इमरजेंसी’ फिल्म को लेकर सुर्खियों में

NEWS VANI
NEWS VANI 2 Min Read

मुंबई. बालीवुड की अभिनेत्री कंगना रनौत ‘इमरजेंसी’ फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आने वाली हैं. कंगना फिल्म में एक्टिंग के साथ-साथ एक बार फिर डायरेक्शन की कमान संभालती नजर आएंगीं. फिल्म में उनका लुक पहले ही रिवील हो चुका है, लेकिन अब उन्होंने अपनी फिल्म का दूसरा किरदार, क्रांतिकारी नेता जयप्रकाश नारायण को निभाने वाले अनुपम खेर के लुक को रिवील किया है. अनुपम खेर फिल्म ‘इमरजेंसी’ में दिवंगत राजनेता जयप्रकाश नारायण का रोल अदा करते हुए नजर आएंगे.

फिल्म से जयप्रकाश नारायण यानी अनुपम खेर के लुक कंगना ने रिवील किया है. उन्होंने एक्टर की तस्वीर के साथ लिखा- ‘अंधेरा है तो उजाला है इन्दिरा है तो जयप्रकाश है…’वहीं, अनुपम खेर ने अपना लुक जारी करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, ‘कंगना रनौत स्टारर और डायरेक्टोरियल फिल्म ‘इमरजेंसी’ में जयप्रकाश नारायण, जो निडर होकर सवाल करते थे. उनकी भूमिका निभाने कर बेहद खुश हूं. खुद पर गर्व महसूस कर रहा हूं. ये मेरी 527वीं फिल्म है! जय हो!’

आपको बता दें कि कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में इंदिरा के शासन के दौरान ‘आपातकाल’ को लेकर लिए गए फैसले को दिखाया जाएगा. इंदिरा गांधी के इस फैसले पर खूब बवाल हुआ था और ये अब तक के सबसे विवादित फैसले में गिना जाता है. 1971 में उनके खिलाफ जब चुनावों में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगा तो इलाहाबाद हाईकोर्ट ने साल 1975 के लोकसभा चुनाव को रद्द कर दिया गया और 6 सालों का बैन लगा दिया गया.विपक्ष ने मौके का फायदा उठाते हुए इंदिरा से इस्तीफा मांगा, उनके खिलाफ प्रदर्शन किया लेकिन झुकने के बजाए इंदिरा ने आपातकाल की घोषणा कर दी.

Share This Article
Leave a comment