हमास के इनविटेशन पर एलन मस्क ने कहा, अभी गाजा आना खतरनाक

Faisal Raj
Faisal Raj 2 Min Read

वॉशिंगटन। हमास के साथ युद्ध के बीच इजरायल पहुंचे दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी और टेस्ला मोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क का दौरा पहले ही चर्चा का मुद्दा बना हुआ था। उन्होंने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भी मुलाकात की थी। अब उन्होंने इन हालात में गाजा जाने को खतरनाक बताया है। खबरें थीं कि मस्क को हमास के एक नेता ने गाजा का दौरा करने का भी इनविटेशन दिया था।

मस्क ने कहा है कि वर्तमान में गाजा पट्टी का दौरा करना खतरनाक है। मस्क ने ये बातें हमास के एक प्रतिनिधि की ओर से उन्हें गाजा आने का इनविटेशन दिए जाने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। उन्होंने लिखा, अभी वहां स्थिति थोड़ी खतरनाक लग रही है, लेकिन मेरा मानना ​​​​है कि दीर्घकालिक समृद्ध गाजा सभी पक्षों के लिए अच्छा है।

दरअसल अमेरिका की वित्तीय, सॉफ्टवेयर, डेटा एवं मीडिया कंपनी ब्लूमबर्ग ने सोशल मीडिया में कहा था कि हमास के एक प्रतिनिधि ने मस्क को गाजा का दौरा करने और इजरायली बमबारी के कारण हुए विनाश को देखने के लिए इनविटेशन दिया है। मस्क ने पिछले सप्ताह कहा था कि उनका नेटवर्क गाजा पट्टी में संघर्ष से संबंधित सामग्री से हुई अपनी सारी आय इजरायली अस्पतालों और फिलिस्तीनियों को चिकित्सा सहायता प्रदान करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय मानवतावादी संगठन को दान करेगा।

Share This Article
Leave a comment