प्रोफेसर सुप्रियो दास सकुशल बरामद, तीन अपराधी गिरफ्तार

NEWS VANI
NEWS VANI 3 Min Read

रांची. रांची के बीआईटी मेसरा ओपी पुलिस ने प्रोफेसर सुप्रियो कुमार दास अपहरण मामले का खुलासा करते हुए तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में अनिल कुमार मिश्रा उर्फ अमित मिश्रा उर्फ लिंडा, भोला कुमार और शंकर महतो शामिल है. इनके पास से घटना में इस्तेमाल किया गया एक मारुति ओमनी वैन, एक टीवीएस अपाचे बाइक, तीन मोबाइल फोन और एक लोहे का चाकू बरामद किया गया है.

सिटी एसपी अंशुमान कुमार ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बीते 25 जुलाई को प्रोफेसर सुप्रियो कुमार दास के अपहरण किए जाने के संबंध में दिलीप कुमार की ओर से मेसरा ओपी में मामला दर्ज कराया गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए सदर थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया गया. टीम ने तकनीकी सहयोग से गुप्त सूचना के आधार पर मामले में शंकर महतो को गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर अनगड़ा थाना क्षेत्र के राजा डेरा गांव के जंगल स्थित नवनिर्मित एक्सप्रेस के कमरे से अपहृत व्यक्ति सुप्रियो कुमार दास को सकुशल बरामद किया गया. साथ ही घटनास्थल से दो अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार तीनों अपराधियों ने घटना में अपनी

संलिप्तता स्वीकार की है. एसपी ने बताया कि रांची पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मामले का खुलासा किया है. एसपी ने बताया कि सुप्रियो दास बीआईटी मेसरा से सेवानिवृत्त हो चुके हैं. शंकर महतो अभी नौकरी में है. पूरी योजना के तहत शंकर महतो चिकन खिलाने के बहाने सुप्रियो दास को पैदल कैंपस से बाहर ले गया और जंगल में ले जाकर कैद कर लिया.

इसके बाद शंकर महतो ने सुप्रीयो दास से चेक के माध्यम से 4.5 लाख कैश भी लिया. इसके बाद और पैसा वसूलने के चक्कर में था. लेकिन, सही समय पर रांची पुलिस की टीम ने अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए सेवानिवृत्त प्रोफेसर को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. लेकिन सही समय पर रांची पुलिस की टीम ने अपराधियों को गिरफ्तार करते हुए सेवानिवृत्त प्रोफेसर को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से मुक्त कराया है.

Share This Article
Leave a comment