दहेज प्रताड़ना से दुखी होकर विवाहिता ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

Tech Desk
Tech Desk 3 Min Read

रांची. खलारी थाना क्षेत्र के डकरा गांव में एक विवाहिता चंदा देवी ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी कर ली है. मौत से पहले चंदा देवी ने अपने कमरे के दीवारों पर उन लोगों का नाम भी लिखा है, जिसकी वजह से वे खुदकुशी के लिए मजबूर हो गई थी. दीवार पर लिखी सुसाइड नोट में चंदा देवी ने पति दिलीप को मौत के लिए जिम्मेवार बताया है.

बंद कमरे के चारों ओर दीवार पर लिपिस्टिक से मौत की वजह लिखी है. खलारी के रहने वाले सीसीएल कर्मी दिलीप कुमार की शादी 2019 में चंदा देवी के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही दहेज की मांग को लेकर चंदा को उसके पति और ससुराल में लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. इस बीच चंदा देवी को दो बेटियां भी हो गई. इससे ससुराल वाले और भी नाराज हो गए और प्रताड़ना बेहद बढ़ गई. हाल के दिनों में चंदा देवी पर उसके पति 15 लाख रुपए मायके से लाने का दबाव डाल रहे थे. पैसे नहीं लाने पर लगातार उसके साथ मारपीट की जा रही थी यहां तक की खाना-पीना तक नहीं दिया जा रहा था.

  • लिपिस्टिक से लिखा सुसाइड नोट

खलारी डीएसपी अनिमेष नथानी ने बताया कि बुधवार की सुबह पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक महिला ने अपने ही घर में आत्महत्या कर ली है. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घर का दरवाजा तोड़ जब अंदर गई तब सब हैरान हो गए , आत्महत्या करने से पहले चंदा देवी ने अपने कमरे की दीवारों पर चारों तरफ अपनी प्रताड़ना की कहानी लिख डाली थी. किस तरह उसके पति उसे प्रताड़ित कर रहे थे. किस तरह उसे पैसों की मांग की जा रही थी, ससुराल में और कौन-कौन उसके साथ मारपीट किया करते थे. चंदा ने अपनी मां को संबोधन करते हुए भी लिखा था मुझे माफ कर देना मां मैं अब हार गई हूं.

चंदा देवी के भाई के बयान पर उसके पति और ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए चंदा देवी के पति दिलीप को गिरफ्तार कर लिया है.

Share This Article
Leave a comment