PAK के मियांवाली एयरबेस पर आतंकी हमला, दीवार फांदकर घुसे 9 आतंकी ढेर; 3 एयरक्राफ्ट और फ्यूल टैंकर तबाह

Faisal Raj
Faisal Raj 2 Min Read

Lahore. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मियांवाली एयरबेस पर शनिवार सुबह आतंकी हमला हुआ। हथियारों से लैस आत्मघाती हमलावर एयरफोर्स के ट्रेनिंग बेस में घुस गए। इस दौरान एयरबेस के पास गोलियों और धमाके की तेज आवाजें सुनाई दीं। रिपोट्र्स के मुताबिक, तहरीक-ए- जिहाद पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकी सीढ़ी के जरिए दीवार फांदकर एयरबेस में दाखिल हुए थे।

पाकिस्तानी एयरफोर्स ने कहा- समय रहते हमारे सैनिकों ने एक बड़े हमले को नाकाम कर दिया। एयरबेस के अंदर और आसपास के इलाकों में फाइनल ऑपरेशन चलाया गया। इसमें 9 आतंकवादियों को मार गिराया है। मुठभेड़ के दौरान एक फ्यूल टैंकर और 3 एयरक्राफ्ट तबाह हो गए।

पाकिस्तान में 24 घंटों में 2 आतंकी हमले

पाकिस्तान पर 24 घंटे में 2 आतंकी हमले हुए हैं। इससे पहले शुक्रवार रात ग्वादर में सेना की 2 गाडिय़ों पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 14 सैनिक मारे गए थे। हमले के वक्त सैनिक पसनी से ओरमारा की तरफ जा रहे थे। इसके बाद से इलाके में आतंकियों की तलाश की जा रही है। इसके अलावा, शुक्रवार को ही खैबर पख्तूनख्वा के कई इलाकों में इंटेलिजेंस के आधार पर चलाए गए ऑपरेशन्स में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आत्मघाती हमलावर सहित दो आतंकवादी मारे गए। जबकि दो घायल हो गए।

Share This Article
Leave a comment