US Elections- मुस्लिम नेता बोले- सीजफायर नहीं हुआ तो बाइडेन को वोट नहीं देंगे

Faisal Raj
Faisal Raj 2 Min Read

Washington. अमेरिका के कुछ मुस्लिम नेता और अरब-अमेरिकन ग्रुप के सदस्यों की मांग है कि राष्ट्रपति बाइडेन गाजा में सीजफायर के लिए तुरंत कदम उठाएं। उन्होंने कहा ‎कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वो 2024 के चुनाव के लिए उनको मिलने वाली फंडिंग बंद कर देंगे और बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी को वोट भी नहीं देंगे।

  • चुनाव में फंडिंग भी रोकेंगे, फिलिस्तीनियों की मौत में अमेरिका की भी भूमिका

राष्ट्रपति बाइडेन ने नेशनल मुस्लिम डेमोक्रेटिक काउंसिल के सदस्यों के साथ बैठक की। इनमें वो डेमोक्रेटिक नेता भी शामिल थे जो मिशिगन, ओहायो और पेनसिलवेनिया जैसी अहम स्टेट्स से आते हैं। अमेरिका के चुनाव के वक्त इन राज्यों में सबसे ज्यादा कांटे की टक्कर होती है। इजराइल को बेशर्त अमेरिकी समर्थन से नाराज मुस्लिम नेता मुस्लिम लीडर्स ने हाल ही में एक ओपन लेटर 2023 सीजफायर अल्टीमेटम में वादा किया है कि जो भी उम्मीदवार फिलिस्तीनियों के खिलाफ जाकर इजराइली हमले का समर्थन करेगा, उसे कोई भी मुस्लिम, अरब या उनके सहयोगी मतदाता वोट नहीं देंगे।

काउंसिल ने कहा कि अमेरिकी प्रशासन इजराइल को बेशर्त सपोर्ट दे रहा है। इसमें फंडिंग, हथियार और जंग से जुड़ी दूसरी सामग्री शामिल है। काउंसिल ने अपने पत्र में आगे कहा ‎कि अमेरिका की इजराइल को मदद भी फिलिस्तीनियों पर मानवीय हिंसा की जिम्मेदार है। इसके जरिए अमेरिका ने कहीं न कहीं उस हिंसा को कायम रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है जिसकी वजह से आम नागरिक की मौत हो रही है और उन मतदाताओं का भरोसा कम हो गया है जिन्होंने पहले अमेरिकी सरकार पर भरोसा किया था।

Share This Article
Leave a comment